विद्युत विभाग अपनी व्यवस्था सुधारे या आंदोलन के लिए रहे तैयार: गणेश दुर्गा, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष

बिजली गुल समस्या को लेकर युवा कांग्रेसियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

 

 

कवि सिन्हा दंतेवाड़ा/ बिजली विभाग के सुस्त कार्यप्रणाली को सुधारने आज युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गणेश दुर्गा ने कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। पांच बिंदुओं के इस ज्ञापन में युवा कांग्रेस ने बिजली विभाग पर जमकर आरोप लगाया है।

 

 

जानकरी देते हुए गणेश दुर्गा ने बताया कि विभाग द्वारा जिले के सभी प्रमुख लाईनों में बारिश से पूर्व ट्री कटिंग का कार्य विभाग ने नहीं किया है, जिससे आने वाले दिनों में काफी परेशानी होगी। दंतेवाड़ा, कटेकल्याण, गीदम, कुआकोंडा में लगे ट्रांसफार्मरों का मेंटेनेंस समय पर नहीं किया जाता, जिससे बारिश के दिनों में नुकसान ज्यादा होती है।

 

 

गणेश ने आगे बताया कि जिले के सभी ब्लॉकों में जेई की पदस्थापना नहीं हुई है, जिससे समय पर विभाग का कार्य नहीं हो पाता और आम नागरिक भटकते रहते हैं। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विद्युत विभाग पर आरोप लगाया है कि घरों में बिजली ठीक करने के नाम पर विभाग द्वारा अवैध वसूली की जाती है।

 

 

जिस घर में उन्हें पैसा दिया जाता है वही विभाग के लोग तत्काल काम निपटाते हैं बाकी घरों को ध्यान नहीं देते। वहीं गणेश ने बताया कि आपात स्थिति व बिजली गुल होने की सूचना देने विभाग के शिकायत नम्बर पर फोन करने से फोन नहीं लगता कभी-कभी तो कर्मचारियों द्वारा फोन भी नहीं उठाया जाता।

 

 

जिलाध्यक्ष गणेश व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विद्युत विभाग को चेताया है की समय रहते अपनी व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो युवा कांग्रेस द्वारा विद्युत विभाग का घेराव कर उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राकेश मंडावी, नगर अध्यक्ष गायन सिंह, भोलू यादव, उमेश राणा, त्रिशांक ठाकुर, लच्छु मंडावी समेत अन्य मौजूद थे।

Nbcindia24

You may have missed