एसटी एससी ओबीसी समन्वय समिति ने फरसगांव स्थित दारू भटी व चिकन चखना सेंटर हटाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 

एसटी एससी ओबीसी समन्वय समिति ने फरसगांव स्थित दारू भटी व चिकन चखना सेंटर हटाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 

 

 

विजय साहू कोंडागांवजिले के अन्तर्गत ब्लॉक फरसगांव मुख्यालय स्थित बड़ेडोंगर मुख्यमार्ग में दारू भटी व चिकन चखना सेंटर हटाने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा नगर पंचायत फरसगांव के अन्तर्गत, बडेडोंगर जाने वाले मुख्य प्रवेश द्वार के कुछ ही दूरी पर दारू भट्टी चल रहा है, साथ ही सड़क के दोनों तरफ चिकन, चाखना सेंटर चलाया जा रहा है।

 

 

जिसके कारण प्रतिदिन सडक दुघर्टना घटित हो रही है और धार्मिक नगरी बडेडोंगर माई दंतेश्वरी मंदिर दर्शन और आलोर में लिंगेश्वरी माता के प्राकृतिक गुफा में दर्शन करने जाते हैं उसी स्थान के आसपास सांई मंदिर एवं हनुमान मंदिर भी स्थापित है, मंदिर में दर्शन करने वाले लोगों को उनके आस्था को ठेस पहुंचता है साथ ही अगल-बगल में बाटल को फोड़ देते हैं जिसके कांच से लोगों को नुकसान भी हुआ है।

 

 

साथ ही पर्यावरण दुषित होता है, दारू भट्टी के कुछ ही दूरी पर या अगल बगल में कई सडक दुघर्टना घटित होती रहती है और लडाई झगड़ा भी प्रतिदिन होता रहता है। जिसके कारण समाज के युवा वर्ग मुख्य धारा से भटक रहे हैं। और मूल निवासी समाज में सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक रूप से क्षति हो रही है।

 

 

वही जिला अध्यक्ष फरसु राम सलाम ने कहा धर्म की नगरी बड़ेडोंगर माई दंतेश्वरी मंदिर जाने प्रवेश द्वार हैं लाखो लोगो का आस्था केन्द्र हैं वही साल भर एक बार खुलेने वाली माई लिंगेश्वरी इसी मार्ग से जाते है श्रद्धालुओ एव क्षेत्रवासी की भावनाओं के ठेस पहुंचती है दारु भट्टी और चिकन-चाखना सेंटर को उस स्थान से तत्काल हटवाने की मांग रखी वही अगर तत्काल कार्यवाही नही करती है एसटी एससी ओबीसी समन्वय समिति आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

 

 

उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी मुख्य रूप से एसटी एससी ओबीसी समन्वय समिति जिला पदाधिकारी अध्यक्ष फरशुराम सलाम, सह कोषाध्यक्ष सूरज मातलम,सचिव लोकनाथ निषाद,संरक्षक मनहेर कोर्राम संरक्षक फूलचंद दीवान ,मीडिया प्रभारी धनेद्रमणि , संतोष साहू, रामप्रसाद निषाद ,रिकेश कुंवर मानसाय निषाद जी. एस. मरकाम, मनसाराम मरकाम, सहित अन्य लोग मौजूद रहे

Nbcindia24

You may have missed