एसटी एससी ओबीसी मूल निवासी समाज का बैठक भूमका में हुआ संपन्न

एसटी एससी ओबीसी मूल निवासी समाज का बैठक भूमका में हुआ संपन्न

 

 

विजय साहू फरसगाव / कोंडागांव जिले फरसगाव ब्लाक अंतर्गत ग्राम भूमका में ST. SC. OBC.मूल निवासी समाज समन्वय समिति जिला कोंडागांव के तत्वावधान में जिला स्तरीय बैठक अयोजित किया गया बैठक में ST SC OBC मूलनिवासी समाज समन्वय समिति जिला कोंडागांव के पदाधिकारियों की उपस्थिति के साथ सभी समाज के सामाजिक पदाधिकारियों की उपस्थिति एवं मातृ शक्तियों की उपस्थिति बैठक के अध्यक्ष फरसू राम सलाम के अध्यक्षता में माई दंतेश्वरी के छत्रछाया में पूजा अर्चना कर

 

सभी सम्माननीय लोगों को पीला चांवल से माथे में टिका लगा कर स्वागत एवं सम्मान किया गया,तत्पश्चात एजेंडा वार बैठक शुरू की गई,विशेष मातृ शक्तियों से प्रस्ताव आया है कि यह संगठन निरंतर होना चाहिए, और हम सबको मिलकर संतुलन न्याय मिलना चाहिए।

 

 

संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक गांव से सदस्यता ग्रहण करवाने के लिए सबकी सहमति मिली है,, संगठन को मजबूत करने के लिए हर ब्लाक स्तरीय बैठक महिने में एक बार आहूत करने के लिए निर्णय लिया गया है उसी तारतम्य में आगामी बैठक ग्राम उलेरा विकासखंड माकड़ी में रखा गया है।

 

 

वही फरसगांव नगरपंचायत के अंतर्गत शराब दुकान के क्षेत्र में बड़ेडोंगर जाने वाले मार्ग मां दंतेश्वरी, लिंगेश्वरी के प्रवेश द्वार आसपास पर अगल बगल में चाखना सेंटर ,चिकन सेंटर को बड़ेडोंगर जाने वाले मार्ग से हटाकर अन्य किसी जगहों पर व्यवस्थित करवाने के लिए सबसे पहले मुख्य नगर पंचायत अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व फरसगांव को आवेदन देकर निवेदन करने के लिए सर्व समाज से प्रस्ताव पारित किया गया है ।

 

 

सरकारी योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए जिला कलेक्टर से सतत् संपर्क कर लाभ दिलाने के लिए संघ के माध्यम से आवेदन पत्र देकर समाधान करवायेंगे।

 

 

समाज प्रमुखों के द्वारा गांव में परम्परा की संरचना एवं गांयता व्यवस्था के अनुसार मूलनिवासी समाज में एकता बनाए रखने के लिए सभी को सुझाव दिया गया है,, गांव संरचना एवं गांयता व्यवस्था से हटकर अन्य व्यवस्था की ओर नहीं जानें के लिए सभी वर्ग को कहा गया है,,,सभी का विचार सकारात्मक रहा सभा को समाप्ति के पूर्व सभी को संगठन के उद्देश्यों के बारे विस्तृत रूप से समझाया गया,, तत्पश्चात सभी को हृदय से आभार एवं धन्यवाद देते हुए, सभी को जोहार करते हुए, बैठक समापन हुआ ।

 

 

बैठक में प्रमुख रूप से संरक्षक मनहेर सिंह कोर्राम, अध्यक्ष फरसू राम सलाम,महासचिव शीतल कोर्राम, सचिव एस आर सोरी, जिला सचिव लोकनाथ निषाद,उपाध्यक्ष नीलकंठ शार्दुल, उपाध्यक्ष नीलचंद बघेल, कोषाध्यक्ष, सूरज लाल मातलाम, संगठन मंत्री हृदय मंडावी, फूलचंद दीवान, प्रवक्ता योगेश साहू, सलाहकार विरेन्द्र चनाप, ब्लाक अध्यक्ष शिव कुमार पात्र, ब्लाक सचिव हुकूम सेठी ,धनेंद्रमणि, हरीश कोर्राम सदस्य, व अन्य पदाधिकारी गण एव सरपंच, गायता, मांझी, मुख्य, कोटवार, पटेल सहित भूमका, फुपगाव, हिरी ,सिंगरपुरी गांव के ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Nbcindia24

You may have missed