बे मौसम बारिश ने विकासखंड माकड़ी में मचाया तबाही, विधायक लता उसेंडी ने किया प्रभावितों से मुलाकात

बे मौसम बारिश ने विकासखंड माकड़ी में मचाया तबाही, विधायक लता उसेंडी ने किया प्रभावितों से मुलाकात

विजय साहू कोण्डागांव/ जिला अंतर्गत विकासखंड माकड़ी में 12 मई की दोपहर बाद तेज तूफानी हवा, आकाशीय बिजली के साथ कहर बनकर आसमान से बरसी है। इसके कारण जनपद मुख्यालय माकड़ी समेत पूरे जनपद क्षेत्र में भारी तबाही मचाया हैं। मामले की जानकारी लगते ही कोण्डागांव विधायक व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी माकड़ी पहुंची। यहां पहुंच उन्होंने प्रभावितों से मुलाकात किया, और प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

जानकारी अनुसार, रविवार के दोपहर बाद कोण्डागांव जिला के विभिन्न हिस्सों में तेज हवा, गरज चमक के साथ आफत की बारिश हुई है। इस बारिश का सबसे अधिक प्रभाव विकासखंड माकड़ी में देखने के लिए मिला। माकड़ी मुख्यालय समेत पूरे क्षेत्र में गर्मी के मौसम में बे मौसम बारिश से उठे तूफान ने भारी तबाही मचाया है। 

दो दर्जन से अधिक मकान हुए क्षतिग्रस्त 

कोण्डागांव जिले के राजस्व आंकड़ों की यदि बात करें तो, जनपद मुख्यालय माकड़ी में ही 13 से 14 ग्रामीण ऐसे हैं जिनके घरों के छत उड़ गए हैं। ऐसे में प्रभावितों को अपने पड़ोसियों के घरों में शरण लेना पड़ा है। वहीं पूरे जनपद अंतर्गत बात करें तो यह आंकड़ा दो दर्जन से अधिक हो सकता है। फिलहाल राजस्व अमला ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावितों की सर्वे कार्य में जुटी हुई है।

विधायक लता ने मुलाकात कर त्वरित निदान के दिए प्रशासन को निर्देश 

विधायक व भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी को बीते शाम ही मामले की जानकारी प्रभावितों ने कॉल करके दी थी। इसके बाद उन्होंने प्रशासन से देर रात चर्चा किया था। इसी कड़ी में उन्होंने 13 मई को माकड़ी पहुंचकर प्रभावितों से मुलाकात किया।

मुलाकात करते हुए उन्होंने स्थानीय तहसीलदार व राजस्व अमल को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द प्रभावितों की सूची तैयार किया जाए एवं उन्हें मुआवजा राशि देने की कार्रवाई पूरी की जाए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा.मंडल अध्यक्ष दीपेश नाग.वरिष्ठ भाजपा सदस्यपर प्रीतम पोयम.रोशन सेन उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed