लोकसभा चुनाव से 3 दिन पहले नक्सलियों ने लगाया बैनर पोस्टर, किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

लोकसभा चुनाव से 3 दिन पहले नक्सलियों ने लगाया बैनर पोस्टर, किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

 

जोगेश्वर नाग दंतेवाड़ा/ जिले के बारसूर थाना अंतर्गत कई गांव में नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए बैनर पोस्टर लगाया है. एक ओर दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा जिले में प्रशासन और पुलिस महकमा शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो दूसरी तरफ लाल रंग की स्याही से संदेश लिखकर नक्सली खुलेआम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की अपील क्षेत्रों के ग्रामीणों से कर रहे हैं.

 

 

दंतेवाड़ा जिले के पाहुरनार, छोटे करका, चेरपाल, तुमरीगुंडा में ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं. यहां नक्सलियों ने आधी रात गांव के स्कूल समेत अन्य क्षेत्रों में बैनर पोस्टर लगाए हैं. फिलहाल बारसूर पुलिस बैनर पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया है।

 

 

नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगाकर लोगों से वोट नहीं देने की अपील की है.और क्षेत्रों के भाजपा नेताओं से भी नक्सलियों ने अपील किया है क्षेत्रों में चुनाव प्रचार मत करो, अगर चुनाव प्रचार करते हैं तो उन्हें भी बीजापुर जिले के तिरुपति कटला और कैलाश नाग की तरह मौत का सजा देने का बैनर लगा रखा है।नक्सलियों के द्वारा किए गए इस बैनर पोस्टरबाजी से लोकतंत्र के महापर्व में आतंक और भय का माहौल खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि पुलिस ने इस मामले को लेकर अब तक कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है.

सुरक्षाबलों के अभियान से बैकफुट पर नक्सली

दंतेवाड़ा , बीजापुर,सुकमा, नारायणपुर में लगातार सुरक्षाबलों का नक्सल विरोधी अभियान जारी है जिसमें सुरक्षाबलों को कामयाबी भी मिल रही है. लगातार मिल रही पुलिस को सफलता के कारण नक्सली इन दिनों बैकफुट पर हैं. उधर, बैनर लगाकर माओवादियों ने लिखा है कि ”लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करें, जनवादी सत्ता निर्माण करने के पद पर आगे बढ़ें. वोट के जरिए केवल सरकार का रंग बदलता है शोषण बंद नहीं होता है.’नेता-मंत्री मालामाल जनता है बेहाल, वोट-वोट नहीं जगह -जगह करें चुनाव बहिष्कार।

 

 

पोस्टर में की गई है यह अपील

वहीं एक अन्य पोस्टर पर लिखा गया है कि चुनाव के जरिए सरकार बदलने से जनता की एक भी बुनियादी समस्या का हल नहीं होता है. पांचवी अनुसूची, पेसा, और गांव ग्राम सभा का कानून लागू नहीं होता तो नेताओं को वोट न दें.

Nbcindia24

You may have missed