तुलिका की पहल लाई रंग, भास्कर दवाखाना संचालक के ऊपर दर्ज होगी एफआईआर

स्वास्थ्य विभाग ने थाना प्रभारी को लिखा पत्र कहा संचालक को एलोपैथी पद्धति से ईलाज करने की पात्रता नहीं, जिपं अध्यक्ष के लगातार दवाब के चलते स्वास्थ्य ने की बड़ी कार्रवाई

 

कवि सिन्हा / दंतेवाड़ा  / चंदेनार ग्राम पंचायत के परदेसी तेलाम की इंजेक्शन लगाने से मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी को पत्र जारी कर बताया है कि भास्कर दवाखाने को एलोपैथिक पद्धत्ति से ईलाज करने की पात्रता नहीं है। जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा द्वारा इस मामले को लेकर लगातार मुखर थी।

उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पर आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य विभाग के संरक्षण में भास्कर दवाखाने का संचालन हो रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका के बढ़ते दबाव के कारण विभाग हरकत में आया और थाना प्रभारी को वस्तुस्थिति की जानकारी दी। इस मामले को लेकर तुलिका ने कहा कि मृतक परदेसी के परिजन न्याय के गुहार में आस लगाए बैठे हैं।

 

इससे पहले भी कई बार लिट्टन विश्वास द्वारा ग्रामीणों के जान के साथ खिलवाड़ किया गया है पर ऊंची पहुँच के चलते उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती। तुलिका ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस मामले साफ कहा है कि लिट्टन विश्वास को एलोपैथी पद्धति से ईलाज करने की पात्रता नहीं है। यह पूरा खेल स्वास्थ्य विभाग की जानकारी में चल रहा था और विभाग आँख मूंदे बैठा हुआ था।

 

जिपं अध्यक्ष तूलिका ने कहा कि अब जल्द भी भास्कर दवाखाना संचालक के ऊपर नर्सिंग होम एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज होगी साथ ही पीएम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी पर धारा बढ़ाया जाएगा।

 

वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी संजय बसाख ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य उपचारगृह तथा रोग उपचार संबंधी जिला स्तरीय समिति के द्वारा पत्र में बताया गया है कि लिट्टन विश्वास इलाज की पात्रता नहीं रखता। श्री बसाख ने कहा कि थाना प्रभारी द्वारा इस पत्र के आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Nbcindia24

You may have missed