वनांचल क्षेत्र में स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल किल्लेकोडा में अजय मुखर्जी प्राचार्य की अध्यक्षता में एड्स दिवस का आयोजन

 

वनांचल क्षेत्र में स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल किल्लेकोडा में अजय मुखर्जी प्राचार्य की अध्यक्षता में एड्स दिवस का आयोजन

रितेश यादव / रायपुर डेस्क/ डौंडी लोहारा /वनांचल क्षेत्र में स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल किल्लेकोडा में अजय मुखर्जी प्राचार्य की अध्यक्षता में एड्स दिवस का आयोजन किया गया इस अवसर पर डॉक्टर बी .एल .साहसी व्याख्याता के निर्देशन में तात्कालिक भाषण , वाद विवाद तथा एड्स से सावधानियां संबंधी भाषण का आयोजन किया गया।

 

अपने संबोधन के दौरान वाय..एस. मरकाम वरिष्ठ व्याख्याता ने कहा कि- एड्स एक जानलेवा बीमारी है ,जो मानवीय प्रतिरक्षी ,अपूर्णता विषाणु संक्रमण से होती है, अतः हमें इससे बचने का प्रयास करना चाहिए। छात्र संघ अध्यक्ष कुमारी यशस्वी ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि- एड्स एच.आई.वी. संक्रमण के बाद होता है, अतः हमें सावधानियों की आवश्यकता है और हमें उन सावधानियां को ध्यान में रखना आवश्यक है।इस अवसर पर सी. जी. पटेल व्याख़्याता ने कहाकि- एड्स का पूर्ण रूप से उपचार नहीं हो पाया है अतः हमें इससे बचने के उपाय ढूंढना चाहिए अपने अध्यक्षीय भाषण के दौरान मुखर्जी सर ने कहा कि एच.आई.वी .संक्रमित व्यक्ति में एड्स की पहचान संभावित लक्षणों के दिखाने के पश्चात ही होती है, जैसा कि हम जानते हैं कि- एड्स वर्तमान युग की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है ,यह एक महामारी है ,हमें उक्त महामारी के निराकरण करने का प्रयास करना चाहिए । का संचालन व संपादन डॉक्टर बी .एल.साहसी व्याख्याता ने किया।

 

कोज्ञात हो कि छात्र-छात्राओं तथा विद्यालय स्टाफ द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर एड्स के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया ।समस्त स्टाफ एड्स दिवस पर उपस्थित थे ।जिनमें सर्व प्रमुख- जे.पी. बांधव व्याख्याता, हेमेंद्र साहू व्याख्याता, ललित देवहारी क्लर्क ,श्रवण यादव क्लर्क, कुशल देवदास आदि। अंत में श्रीमती त्रिजला ठाकुर मैडम ने आभार प्रदर्शन किया । तत्पश्चात कार्यक्रम समापन की घोषणाकी गई।

Nbcindia24

You may have missed