सहारा कम्पनी के अभिकर्ताओ ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सासंद मोहन मंडावी से मुलाकात कर निवेशकों का जमा रकम की भुगतान सबंधी समस्या को सदन में उठाने की मांग रखी ।

nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । बालोद जिले के सहारा कम्पनी के अभिकर्ताओ ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सासंद मोहन मंडावी से मुलाकात कर निवेशकों का जमा रकम की भुगतान सबंधी समस्या को सदन में उठाने की मांग रखी । जिस पर सासंद ने कहा कि जब भी सत्र लगेगा इस मुद्दे को लोकसभा के पटल पर अवश्य उठाया जाएगा ।

क्योकि सहारा में जमा रकम किसानों व आम आदमी का जिंदगी भर का जमा पूंजी हैं ।और यह रकम उनके भविष्य का सहारा है ।विदित हो कि पिछले 8 वर्षों से सेबी व सहारा के बीच विवाद के चलते निवेशकों का जमा रकम देय अर्थात परिपक्वता तिथी होने के बाद भी पेमेंट नही हो पा रहा हैं इन्ही सब समस्या को लेकर कांकेर लोकसभा के सांसद मोहन मंडावी को बालोद, दल्ली राजहरा, डोंडी लोहारा और गुंडरदेही छेत्र के सहारा इंडिया के कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात की और ज्ञापन सौपा । सेबी ने सहारा कम्पनी के ऊपर एमार्गो लगा रखा है जिसके तहत सहारा अपनी सम्पति का क्रय व विक्रय का तो सकता हैं लेकिन इस राशि का उपयोग अपने निवेशकों के भुगतान के लिये नही कर सकता । इसी के चलते सहारा के जमाकर्ताओं का भुगतान होने में विलंब हो रहा है । यदि सहारा सेबी विवाद सुलझ जाता हैं एवम एमार्गो हट जाता है तो सहारा अपने निवेशकों की जमा पूंजी ब्याज सहित लौटा सकता हैं । सहारा के अभिकर्ता व कार्यकर्ता आन लाइन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सहकारिता मंत्री अमित शाह ,वित्त मंत्रो सीतारमण को आवेदन भी कर रहे हैं ।तथा जल्द से जल्द यह विवाद सुलझ जाए इसका पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं ।

Nbcindia24

You may have missed