अद्भुत अविश्वसनीय परंतु सत्य

एनबीसी इंडिया 24 यूट्यूब पर देखें पूरी खबर

विरले ही दिखाई देता है ऐसे अद्भुत दृश्य,
जहां काल भी बन जाता है प्रेम से दोस्त

Nbcindia24/छत्तीसगढ़। विजय दुबे कोरबा- देश-विदेश के विभिन्न राज्य से आश्चर्यचकित करने वाली वीडियो सामने आते रहते हैं ऐसा ही अदभुद और दिल को छू लेने वाला वीडियों छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दिखने को मिला,कोरबा जिले के स्नेक रेस्क्यू टीम लगातार जीवों के संरक्षण के लिए कार्य कर रहीं हैं बारिश के दिनों में सर्प लगातार निकालते रहते हैं जिनको रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ने का काम करती हैं जिससे सर्प के साथ इंसानो की जान बच जाती हैं साथ ही पर्यावरण संतुलन बना रहता हैं।

रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष जितेंद्र सारथी ने बताया हमारी टीम जिले के शेहरी और ग्रामीण क्षेत्रों काम कर रही इसी कड़ी में जिले के अलग अलग क्षेत्र से रेस्क्यू किए दो कोबरा प्रजाति को जंगल छोड़ने गए जिस पर उन्होंने ये सोच कर पानी रख लिया कि गर्मी होने के कारण प्यासा होगा जिसके लिए पानी बोतल लिया, जंगल में पहुचने के बाद सर्प को निकाला गया तब वह बहुत गुस्से मे था,जितेन्द्र सारथी ने अपने साथ रखे पानी के बोतल से कोबरा को पानी पिलाया जिसके बाद सर्प पानी पीने लगा साथ ही शांत हो गया यह नज़ारा बहुत ही मनमोहक और अद्भुत था।

जिसको देख जितेंद्र और उनकी टीम के सदस्य राजू बर्मन, शहीद बहुत खुश हुए,जितेंद्र सारथी ने उस पल को अपने जीवन का सब से अनमोल पल बताया साथ ही न भूलने वाला पल बताया, ऐसे दृश्य देश विदेश में बहुत कम देखने को मिलता है पिछले वर्ष भी एक वीडियो सामने आया था जहा एक किंग कोबरा जंगल से भाटक के शेहरी क्षेत्रों में आग्या था जिसको एक व्यक्ती पानी पिलाता दिखा, गर्मी होने के कारण हज़ारों जीव जन्तु मौत के आगोश में सो जाते हैं। सर्पमित्र जितेंद्र सारथी बताते हैं कि सब को पानी पिलाना उनके जीवन के सबसे अच्छे पलों में से एक था।

Nbcindia24

You may have missed