उपभोक्ताओं की समस्याओं से सरोकार नहीं बस मैडम को अपने कार पार्किंग से मतलब।

Nbcindia24/ओम गोलछा डौंडी/ बैंक में नहीं हैं सुविधाएं, स्टाफ की कमी के कारण परेशान हो रहे हैं उपभोक्ता क्षेत्र की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की डौंडी शाखा में ग्राहकों के लिए सुविधाओं का अभाव है। राष्ट्रीयकृत बैंक की इस शाखा में आसपास के कई गांव जुड़े हुए हैं। जो बैंक में रोजाना हजारों ग्राहक लेन देन के लिए पहुंचते हैं। लेकिन बैंक में सुविधाएं नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। एसबीआई की डोण्डी शाखा में ग्राहकों के खड़े होने के लिए बहुत ही छोटी जगह है। इस छोटी सी जगह में रोजाना आसपास के गांव के सैकड़ो लोग पहुंचते हैं। इस दौरान लोगों को बैंक में भुगतान, जमा व बैंक की अन्य सुविधाओं का लाभ लेने के लिए परेशानी होती है।

आने वाले ग्राहकों को खासी परेशानी बैंक में बाहर से अंदर आने में होती हैं क्योंकि नगर में संचालित भारतीय स्टेट बैंक शाखा के पास पार्किंग व्यवस्था नहीं है।और तो और ब्रांच की मैनेजर मेश्राम मेडम अपने कार को भी मुख्य गेट के सामने खड़े कर देने से और भी परेशानी बढ़ जाती हैं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने है। यहां बैंक आने वाले खातधारक सड़क किनारे ही वाहन खड़े कर देते हैं जिससे एक तरफ की रोड बंद हो जाती है। इस अव्यवस्था से बैंकिंग प्रबंधन को कोई सरोकार नहीं है।

वहीं बैंक के नियमों की जानकारी नहीं होने पर ग्राहक बैंक कर्मियों से पूछताछ करते हैं तो बैंक के कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है।

बैंक में स्टाफ की कमी पहले से ही है। ऐसे में किसी कर्मचारी के अवकाश पर जाने की स्थिति के कारण कुछ मिनटों में होने वाला काम कई दिनों में हो पाता है। बैंक शाखा के बाहर भीषण गर्मी में फर्श पर बैठे ते है ग्राहक।

 

बैंक की व्यवस्था को जल्द सुधारने के लिए व्यपारी संघ अध्यक्ष गज्जू सोनी,लक्ष्मी कांत जैन,ममता जैन,ओम गोलछा, सहित पंचायतो के सरपंच,शिक्षक,व सैकड़ो ग्राहकों ने बैंक के उच्च प्रबंधन से मांग की है।

Nbcindia24

You may have missed