मां दुर्गा की मुस्कुराते अद्भुत आकर्षक प्रतिमा, जिसे देख बार-बार निहारने को करे मन।

नगर के एक छोटे कलाकार ने बनाई देवी माँ की मुस्कुराते हुई अद्भत आकर्षक प्रतिमा।

 

मूर्तिकार द्वारा मां दुर्गा की ऐसी ही अद्भुत 26 प्रतिमा बनाई जो छिंदवाडा सहित पड़ोसी जिले के पूजा पंडाल में स्थापित हुई।

Nbcindia24/मध्यप्रदेश के छिंदवाडा में एक छोटे मूर्तिकार ने मा दुर्गा की मुस्कुराते हुई प्रतिमा बनाई है आप भी मा दुर्गा की मुस्कुराते हुए प्रतिमा को देखकर लगेगा मानो साक्षात वो आपको देखकर प्रसन्न हो रही है । माता रानी की अद्भुत प्रतिमा बनाने वाले पवन प्रजापति सिंगोड़ी नगर में रहते है उन्होंने बताया कि एक वर्ष पूर्व उन्होंने माता रानी की मुस्कुराते प्रतिमा का डेमो तैयार किया था और उसे सोशल मीडिया में अपलोड किया था जिसके बाद इस साल नवरात्र में पूजा पंडालो के लिए पवन के पास ऐसी अद्भुत प्रतिमा बनाने के लिए आर्डर मिले उन्होंने इस वर्ष नवरात्र में पूजा पंडालों में स्थापित होने वाली 26 मूर्ति बनाई जो कि छिंदवाडा सहित अन्य जिले में स्थापित हुई है ।

माँ दुर्गा की मुस्कुराते हुई मूर्ति को बनाने वाले पवन प्रजापति का कहना है कि कोरोना काल मे लोग तनाव में थे ओर अब कोरोना का एक भी केस नही है इसलिए मा दुर्गा की प्रतिमा को मुस्कुराते हुए बनाया गया जो भी मा के दर्शन कर तनाव मुक्त होगा । नवरात्र प्रारंभ के पहले हंसते हुए माता रानी की मनमोहक और सुंदर आकर्षक मूर्तियां बनाकर मूर्तिकार पवन प्रजापति ने लोगों का मन मोह लिया है जिसकी पूरी क्षेत्र में कला की प्रशंसा हो रही है और लोग इसकी कला की बहुत सराहना कर रहे है।

Nbcindia24

You may have missed