कार में 78 लाख देख पुलिस हैरान, हिरासत में लिए गए दो लोग।

 

Nbcindia24/छत्तीसगढ़/ महासमुंद की बसना पुलिस ने 78 लाख रुपये नगदी परिवहन करते दो लोगो को लिया हिरासत मे लिया है । दोनो व्यक्ति रुद्र कुमार कुम्हार ,पंकज गुप्ता बरगढ उडीसा के रहने वाले है और कार से इतनी रकम लेकर रायपुर जा रहे थे । पुलिस ने इन्हे वाहन चेकिंग के दौरान एन एच 53 पर खट्खटी के पास से हिरासत मे लिया ।

पूछताछ के दौरान दोनो व्यक्तियो के पास रुपये का कोई वैध दस्तावेज नही थे । दोनो ने पुलिस को बताया कि वे किराना का व्यवसाय करते है और पैसो को रायपुर स्टेट बैंक मे जमा कराने जा रहे थे । पुलिस ने धारा 102 जा० फौ ० के तहत जब्त के आयकर विभाग को सूचना दे दी है ।

आप को बता दे कि राष्ट्रीय राज्यमार्ग 53 खट्खटी रोड़ ओव्हर ब्रीज बसना के उपर वाहन चेकिंग किया जा रहा था। उसी समय एक संदिग्ध स्वीफ्ट डिजायर कार क्रमांक OD 17L 3141 को ओड़िसा की ओर से आते पुलिस ने देखा । जिसें खट्खटी चेकिंग पाइंट पर रोका । वाहन को चालक रूद्र कुमार कुम्हार उम्र 42 वर्ष निवासी सोहेला जिला बरगढ़ एवं पीछे सीट पर पंकज गुप्ता उम्र 34 वर्ष निवासी सोहेला जिला बरगढ़ बैठे मिलें। जिनसे पुलिस ने पूछताछ की जवाब संतोषप्रद नही मिलने पर वाहन की चेकिंग की गयी तो वाहन की डिक्की मे स्टेपनी टायर वाले स्थान पर दो थैला मिला । थैला को खोलकर पुलिस ने चेक किया तो नगदी 78,00,000 रूपयें मिलें।

पुलिस ने जब पैसो के संबंध मे पूछताछ की तो इन्होने किराना दुकान संचालित करने की बात कहते हुवे इन पैसो को भारतीय स्टैंट बैंक रायपुर जमा करने हेतु ले जाना बताया । पुलिस ने पैसे का वैधानिक दस्तावेज दिखाने को कहा तो इनके द्वारा कोई भी वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया । पुलिस धारा 102 जा०फौ0 के तहत रुपयो को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दे दी और आगे की कार्यवाही करते हुवे पूछताछ कर रही है ।

 

 

Nbcindia24

You may have missed