अतिसंवेदनशील रिसगाव के करका मे स्कूल उद्घाटन के अवसर पर पहुंची विधायक, दो दिन पहले हुआ था इस क्षेत्र मे नक्सली का एनकाउंटर,आजादी के बाद पहली बार गाव मे पहुची विधायक

नदी नाले उबड खाबड जंगलो के कच्ची रास्ते होते पहुचे विधायक अतिसंवेदनशील ग्राम 

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी/ नगरी सिहावा विधानसभा क्षेत्र का अतिसंवेदनशील क्षेत्र व टायगर रिजर्व का रिसगाव क्षेत्र विकासविहिन क्षेत्र है जहा न ही तो सडक है बिजली है न कोई मूलभूत सुविधा जहा रिसगाव के आश्रित ग्राम करका मे नवीन स्कूल के लोकार्पण मे विधायक अंबिका मरकाम पहुची।

 

बता दे यह ग्राम अतिसंवेदनशील है आज तक इस ग्राम मे कोई भी जन प्रतिनिधि नही पहुचे अजादी के बाद इस गाव मे पहली बार विधायक पहुची जिसे पूरे ग्रामीणो मे बाजे गाजे के साथ स्वागत किया व गाव के स्कूल भवन का लोकार्पण हुआ, वही गाव मे विधायक ने देवी देवता के स्थान मे पूजा अर्चना कर गाव मे सुख शाति के लिये प्राथना भी की व देव गुडी के लिये भूमिपूजन की।

 

जहा विधायक ने कहा की मुझे क्षेत्र की जनता ने विधायक चुना है और मै जहा कोई नही पहुचे व विकासहीन क्षेत्र है ग्रामीणो के बुलावे पर पहुंची हू और उनकी समस्याओ से रूबरू हो कर आम जनता के बीच आपसी संबंध भी स्थापित कर रही हू ताकी कोई भी अपनी हर समस्या के समाधान के लिये संकोच न करे मै इन्ही के बीच की हू और समाज की भी इसलिये चाहे नक्सल गढ हो या पहुचविहीन मुझे जाने से कोई नही रोक सकता।

 

बता दे अभी दो दिन पहले रविवार को करका से लगभग दस की मी की दूरी आमझर मे पुलिस नक्सली मुठभेड हुआ जहा एक नक्सली का एनकाउंटर भी हुआ ऐसे मे यह क्षेत्र मे अच्छे अच्छे अधिकारी नेता जाने से परहेज करते है ।

 

वही बता दे की ग्राम रिसगाव पंचायत मुख्यालय से छह की मी की दूरी जंगल अंदर सोन्झूर डैम के डुबान मे यह ग्राम बसा हुआ है जहा सडक नही ऐसे मे विधायक अपनी गाडी से पगडण्डी रास्ते नदी नाले उबड खाबड रास्तो से ग्राम तक पहुची।

Nbcindia24

You may have missed