क्राईम : गाटम में हुई हत्या के 02 आरोपीयो को 24 घंटे के अंदर कटेकल्याण पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राईम : गाटम में हुई हत्या के 02 आरोपीयो को 24 घंटे के अंदर कटेकल्याण पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

 

शैलेश सेंगर दंतेवाड़ा / जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के गाटम में गुरुवार को शाम 04.00 बजे मृतक कोसाराम पोडियामी पिता स्व.पांडु उम्र 33 वर्ष अपने घर के सामने आम पेड़ में फांसी लगा लिया है कि सूचना पर प्रार्थी हरीश कुमार पोडियामी के रिपोर्ट पर शुक्रवार को थाना कटेकल्याण में मर्ग कायम कर मर्ग जांच पर लिया गया।

 

 

घटनास्थल पहुंचकर घटनास्थल निरीक्षण एवं पंचनामा/शव निरीक्षण कार्यवाही से मृतक कोसाराम पोडियामी के पीठ, गला एवं कान में चोट के निशान दिखाई देने पर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रवाना किया गया ।

 

 

जहां डॉक्टर साहब द्वारा शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु गला दबाने (Throttling) से होना बताया गया । उक्त संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया I मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर मामले के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने हेतु निर्देश प्राप्त होने पर थाना कटेकल्याण में अपराध क्रमांक 27/2024 धारा 302,34,201 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 

 

इस प्रकरण के आरोपियो : 

 

01.बामन पोडियामी पिता गुलोड़ी उम्र 41 वर्ष ग्राम गाटम पेरमापारा

 

02.बामन पोडियामी पिता दोडगें उम्र 47 वर्ष ग्राम गाटम पुजारीपारा थाना कटेकल्याण

 

जो घटना घटित कर फरार हो गए था जिन्हें हमराह स्टाफ के पेरमापारा एवं मथाडी के जंगल में पता तलाश कर मिलने पर अभिरक्षा में लेकर घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ किया गया।

 

 

पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा पूर्व रंजिश एवं मृतक द्वारा मारपीट करने से बदला लेने की नियत से एक राय होकर मृतक कोसाराम पोडियामी के घर के पास जाकर जान से मारने की नियत से हाथ, पैर एवं प्लास्टिक बोरी की मोटी रस्सी से सिर, पीठ में मारकर चोट पहुचाकर गला दबाकर हत्या करना व हत्या को छुपाने की नियत से मृतक की लूंगी से मृतक के गले में फांसी का फंदा डालकर मृतक को आम पेड़ के डगाल में लटका देना बताये ।

 

 

प्रकरण के दोनों आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा सदर का अपराध घटित करना एवं भौतिक साक्ष्य सबूत पाएं जाने से शुक्रवार को गिरफ्तार कर आज शनिवार को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड पर लिया गया।

Nbcindia24

You may have missed