केशापुर में डस्टबिन, पानी टैंकर वितरण , हैंडपंप के लिए भूमिपूजन के साथ स्कूलों का भी किया निरीक्षण : जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा

सी मार्ट के खिलाफ जल्द होगा बड़ा आंदोलन, स्कूलों का भी किया निरीक्षण

 

कवि सिन्हा @ दंतेवाड़ा / आंगनबाड़ी- स्कूलों में डस्टबिन व पंचायत में पानी टैंकर वितरण करने जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा आज ग्राम पंचायत केशापुर पहुँची। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिपं अध्यक्ष ने डस्टबिन का वितरण करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्कूल के शिक्षकों को स्वच्छता का महत्व समझाया। तुलिका ने कहा कि कचरा नियत स्थान पर डाले और अपने आसपास हमेशा सफाई व्यवस्था बनाए रखे। वहीं केशापुर के ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात दिलाने पानी टैंकर भी उपलब्ध कराया। तुलिका ने कहा कि शादी-ब्याह व अन्य कामों के लिए पानी टैंकर की व्यवस्था की गई है आप इसका उपयोग किसी भी सामाजिक कार्य के लिए कर सकते हैं। इस दौरान ग्राम पंचायत केशापुर सरपंच सोहन भवानी, उपसरपंच रामसिंग समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

 

 

गायतापारा में हैंडपंप के लिए किया भूमिपूजन

 

ग्राम पंचायत केशापुर के गायतापारा में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र व प्राथमिक स्कूल के सामने जिपं अध्यक्ष तुलिका ने हैंडपंप के लिए भूमिपूजन किया। तुलिका ने कहा कि स्कूल व आंगनबाड़ी के छोटे बच्चों की सहूलियत को देखते हुए हैंडपंप खोदवाया जा रहा है। अब बच्चों के साथ आसपास के ग्रामीणों को भी पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

 

 

सी मार्ट की फिर मिली शिकायत

 

सी मार्ट से घटिया सामान सप्लाई का काम रुक नहीं रहा है। ग्राम पंचायत केशापुर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जिपं अध्यक्ष को बताया कि सी मार्ट से सप्लाई सभी सामान निम्न स्तर का होता है। हल्दी, मिर्च, मसाला समेत अन्य जो सामग्री आंबा केंद्रों में आती है वह बच्चों को खिलाने लायक नहीं होती। कार्यकर्ताओं ने आगे बताया कि सी मार्ट से सप्लाई अंडा उबलने के बाद काला हो जाता है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। तुलिका ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि सी मार्ट के खिलाफ जल्द ही एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले भी कई बार सी मार्ट की शिकायत मिल चुकी है। सी मार्ट गोदाम का निरीक्षण मेरे द्वारा किया गया था जहाँ मुझे कई अमानक चीजें मिली। जल्द ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई होगी।

 

 

स्कूलों का किया निरीक्षण, बच्चों को पढ़ाया भी

 

केशापुर पहुँची जिपं अध्यक्ष तुलिका ने स्कूलों का निरीक्षण किया साथ ही बच्चों को पढ़ाया भी। तुलिका ने बच्चों को आगामी होने वाले वार्षिक परीक्षा की तैयारी के लिए कुछ आवश्यक टिप्स दिए साथ ही उन्हें शुभकामनाएं भी दी। तुलिका ने बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने व अपने माता पिता का नाम रौशन कर आगे बढ़ने की सलाह दी।

Nbcindia24

You may have missed