मानव सेवा ही सबसे बडी सेवा, सिंघी समाज ने रक्त दान शिविर किया आयोजित, सर्व समाज ने किया रक्तदान 

मानव सेवा ही सबसे बडी सेवा, सिंघी समाज ने रक्त दान शिविर किया आयोजित, सर्व समाज ने किया रक्तदान 

 

धर्मेंद्र यादव @ धमतरीगणतंत्र दिवस के दिन धमतरी पूज्य सिंघी पंचायत और राजधानी रायपुर बढ़ते कदम सेवा दल के संयुक्त तत्वाधान में धमतरी शहर की घड़ी चौक में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया, शाम 4:00 बजे से शुरू हुवे शिविर में 65 रक्त वीरों ने रक्तदान कर अपनी सहभागिता प्रदान की है । सिंधी पंचायत के मुखी चन्द्र लाल जसवानी का कहना है कि राजधानी रायपुर की बढ़ते कदम सेवा दल द्वारा विगत कई वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है । उन्हीं के विशेष सहयोग से धमतरी जिले में भी इस मर्तबा गणतंत्र दिवस के दिन घड़ी चौक में सर्व सुविधा युक्त चलित वाहन में पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, इस शिविर की खास बात यह रही की सर्व समाज के 65 रक्त वीरों ने रक्तदान कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित की है जिसमें महिलाओं की संख्या भी रक्तदान करने वालों की लिस्ट में बढ़ चढ़ कर है ।

मानव सेवा को सबसे बड़ी सेवा कहा गया है रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं है । वर्तमान समय में हॉस्पिटलों में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए समाज द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । ताकि खून की जरूरत पड़ने पर लोगों को समय रहते रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके । इसी उद्देश्य से यह आयोजन किया गया है । जिसमें सर्व समाज का भी काफी सहयोग प्रदान हुआ , साथ ही जिन्होंने भी इस शिविर के माध्यम से अपना रक्तदान किया है । उनके वह आभारी हैं ।

 

बढ़ते कदम सेवा दल का विशेष सहयोग

 

राजधानी रायपुर बढ़ते कदम सेवा दल के सदस्यों ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर बढ़ते कदम द्वारा राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के 9 जिलों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है । जिसमें धमतरी जिला भी शामिल है। धमतरी पूज्य सिंधी पंचायत के सहयोग से शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें राजधानी रायपुर के आशीर्वाद ब्लड बैंक द्वारा सर्वसुविधा युक्त चलित वाहन के माध्यम से रक्त दान करवाया गया । आगामी दिनों में भी इसी तरह के आयोजन सिंधी समाज द्वारा किया जाना प्रस्तावित है ।

 

 

शिविर में रहा विशेष सहयोग

 

 

घड़ी चौक में आयोजित रक्त दान शिविर में पूज्य सिंधी समाज के मुखी चन्द्र लाल जसवानी, उपाध्यक्ष रामचन्द्र वाधवानी , उपाध्यक्ष किशोर जसवानी, अशोक वाधवानी,मुरली जसवानी, सन्तोष तेजवानी, राजेश चावला, पुरषोत्तम वाशनी, प्रकाश मुलवानी, राकेश चंदवानी,कमल वाधवानी, महेश जसवानी,अशोक चारवानी, अमर पिंजानी, राजू पंजवानी, बब्बू गवलानी, मनीष वाधवानी, रोहित बख्तानी, रवि वाधवानी,सचिन चुगवानी , विक्की वाधवानी, सहीत समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल रहे ।

Nbcindia24

You may have missed