नगरी के जीनियस पब्लिक स्कूल में देश का 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

नगरी के जीनियस पब्लिक स्कूल में देश का 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी/ नगरी के जीनियस पब्लिक स्कूल में देश का 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए स्कूल के संचालक एवं अथिति के रूप में पहुंचे पत्रकारगणों के द्वारा भारत माता की पूजा अर्चना की गई। संचालक एवं अतिथियों ने ध्वजारोहण कर तिरंगा झंडा को सलामी दिया। राष्ट्रगान की ध्वनि से विद्यालय परिसर गुंज उठा। अतिथि के रूप में पहुंचे सारे पत्रकारों का छात्र छात्राओं के द्वारा तिलक पुष्प से स्वागत अभिनंदन किया गया।

विद्यालय के बच्चों ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा राष्ट्र के प्रति सम्मान व देश-प्रेम की भावना को हर्षोल्लास से प्रस्तुत किया। छात्र-छात्राओं द्वारा भाषण, नृत्य, कविता आदि के माध्यम से किए गए प्रस्तुतीकरण ने सभी का मन मोह लिया।

 

इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी देश के प्रति अपने विचारों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के संचालक मोहन सोनी संतोष अगलावे ने विद्यालय के बच्चों को अपने अधिकार एवं कर्तव्यों का पाठ पढाते हुए कहा कि हमें राष्ट्र की संपत्ति को स्वयं का समझकर उसकी सुरक्षा करनी चाहिए।

साथ ही आपसी भेदभाव को मिटाकर राष्ट्र निर्माण के प्रत्येक कार्य में योगदान देना चाहिए। गणतंत्र दिवस के इस महापर्व पर नगर के वरिष्ठ नागरिक रामप्रसाद तिवारी, संचालक मोहन सोनी, संतोष अगलावे, नगर के सभी पत्रकारगण सहित स्कूल स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed