“ख़ास मुलाक़ात” राजेन्द्र कुमार राय पूर्व विधायक गुंडरदेही के साथ

यूट्यूब पर देखे ख़ास मुलाक़ात

Nbcindia24/ स्पेशल एपिसोड_ “ख़ास मुलाक़ात” कार्यक्रम में आज के हमारे मेहमान राजेंद्र कुमार राय जी जो बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके है राय को छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री का गौरव प्राप्त व छत्तीसगढ़ जनता जोगी कांग्रेस के संस्थापक स्व. अजित प्रमोद कुमार जोगी जी का बेहद करीबी माना जाता है स्व. जोगी जी के चलते ही वे प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे जोगी जी के रहते ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर राजनीति में आए और क्षेत्र में दो साल कड़ी मेहनत कर 2013 विधानसभा चुनाव में गुंडरदेही विधनसभा क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार बन चुनावी दंगल में उतरे तो क्षेत्र के मतदाताओं ने अपना भरपूर जनादेश दे राय को अपना विधायक चुन लिया राजनीतिक उथलपुथल के बीच जब स्व. जोगी कांग्रेस पार्टी का हाथ का साथ छोड़ जनता जोगी कांग्रेस पार्टी के नाम से स्वयं एक अलग पार्टी का गठन किया ।

वही जोगी जी के अलग पार्टी बनाते ही राय कांग्रेस का साथ छोड़ स्व. जोगी जी की पार्टी जनता जोगी कांग्रेस में शामिल हो गए और 2018 के विधानसभा चुनाव में दूसरी बार चुनावी मैदान में उतरे लेकिन इस बार उन्हें सफलता ना मिल उन्हें हार का सामना करना पड़ा ।

ख़ास मुलाक़ात

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व छत्तीसगढ़ जनता जोगी कांग्रेस पार्टी का संस्थापक स्व. अजित प्रमोद कुमार जोगी की तबियत खराब होने के चलते उनका निधन हो गया जिसके बाद पूर्व विधायक राजेन्द्र कुमार राय जनता जोगी कांग्रेस का साथ छोड़ अब भाजपा में शामिल हुए है राय शुरू से ही अपनी बेबाक बातों को लेकर चर्चा में रहते है किसी भी मुद्दे पर वे अपना विचार बेबाक़ी से रखते है।

Nbcindia24

You may have missed