ग्रामीणों ने किया लोक सुनवाई का किया बहिष्कार , दंतेवाड़ा से बचेली रोड को किया चक्का जाम

ग्रामीणों ने किया लोक सुनवाई का किया बहिष्कार , दंतेवाड़ा से बचेली रोड को किया चक्का जाम, घंटो से लगा है लम्बा जाम प्रशासन जाम खुलवाने में नाकाम

 

दंतेवाड़ा/लूभम निर्मलकर/ दंतेवाड़ा के भांसी में CMDC, NMDC प्लांट खुलना है जिसके लिए 12 सितम्बर को जन सुनवाई ग्रामीणों एवं NMDC CMDC के बीच रखी गई थी। NMDC के तरफ से जन सुनवाई के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी थी। एनएमडीसी आईटीआई मैदान भांसी में भव्य रूप से जन सभा के लिए पंडाल लग चुकी थी । बता दे सुबह 11 बजे जन सुनवाई का कार्यक्रम रखा गया था। सुबह हजारों की संख्या में पहुचे ग्रामीणों ने बैलाडीला लौह अयस्क निक्षेप 1 से 4 नंबर की लोकसुनवाई का विरोध कर दिया।

हजारों की संख्या में विरोध करने पहुचे आदिवासी रोड में उतर गए एवं चक्का जाम कर दिया । उनका कहना है कि खून देंगे परन्तु जमीन नही देगें। सीएमडीसी , एनएमडीसी के विरोध करते हुए कहा भांसी में डिपॉजिट 4 का प्लांट हमे नही चाहिए।यहाँ प्लांट खुलता है तो पर्यावरण प्रदुषित हो जायेगा जल जंगल जमीन पुरी तरह से नष्ट हो जाएगा । हमारे पूर्वज इसे बचाते आए हैं। और हम भी इसे बचाएँगे और इनकी रक्छा करेंगे। इस बात में अड़ कर आदिवासी घंटो तक रोड पर बैठे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक 7 घंटे का लंबा जाम लगा हुआ है।

ग्रामीणों की मांग है प्रशासन लिखित में दे जन सुनवाई निरस्त की जाती है तो हम रोड से हट जाएंगे। आदिवासियों की मांग है कि जो जन सुनवाई रखी गई थी उसे हम निरस्त करते हैं तो हम चले जायेंगे। लेकिन प्रशासन द्वारा कोई भी किसी तरह से ध्यान नही दिया जा रहा है। इधर दल बदल के साथ पहुचे पुलिस एवं डीआरजी जवानों ने मोर्चा संभाला हुए हैं।इधर आदिवासियों ने रोड में चक्का जाम करने से कई गाड़ियों की लंबी कतारें लगी। आदिवासीयो द्वारा रोड में चक्का जाम करने से गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई है। दर्जनों यात्री बस ट्रक कार जैसे कई गाड़िया फसी हुई है। बस के यात्रियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। इधर यात्री अपने परिवार छोटे बच्चों के साथ फसे हुए हैं। 7 घंटे हो गई है बस इंतजार है कब जाम खुले और कब घर पहुचे।

Nbcindia24

You may have missed