नाम बदलने की कला में सिर्फ भाजपाई माहिर है : विमल सलाम

Nbcindia24/ नाम अदला-बदली को लेकर बस्तर की राजनीति गरमाई। दसअसल शहीद महेंद्र कर्मा जी के नाम पर अस्पताल का नामकरण होने पर राजनीति गर्मा चुकी है। जहाँ एक और भाजपाई राज्य शासन पर आरोप लगाए जा रही है तो वही दूसरी ओर कांग्रेसी नेता इस बात का खंडन किये जा रहे है । हाल में अपने बयान से कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसी सिर्फ योजनाओं का नाम बदल कर वाहवाही लूट रहे है जिसपर तीखा जवाब देते हुए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विमल सलाम ने कटाक्ष किया है कि यह नाम अदला बदला करने की प्रथा में भाजपाई ही माहिर है । कांग्रेस शासन ने हमेशा ज़मीनी विकास पर ध्यान दिया है ।

युंका जिलाध्यक्ष विमल सलाम ने अपने जारी बयान में कहा कि भाजपाईयो को जिस तरह से छत्तीसगढ़ और बस्तर की जनता ने नकारा है तो यह बात भाजपाइयों के गले नहीं उतर पा रही है । इसलिए उल जलूल बयान देकर सिर्फ जनता को भड़का रही है भाजपा । विमल सलाम ने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को भी आड़े हाँथ लेते हुए जवाब दिया है कि पहले केंद्र सरकार के कार्यो की ओर ध्यान की कैसे मोदी सरकार ने अपने दोनों कार्यकाल में जनता को सिर्फ जुमला ही दिया है और एक भी विकासकारी योजना लाने के बजाए सिर्फ पूर्व के कांग्रेस की सरकार की योजनाओं को बदल कर वाह वाही बटोर रही है, जिसका हाल ही में उदाहरण रहा है गुजरात का क्रिकेट स्टेडियम जिसका नाम प्रधानमंत्री जी ने आपने नाम पर रख दिया है । “कर्मा – कश्यप ” जी की राजनीति को सहारा बना कर भाजपाई जो बयान दे रहे है वो सिर्फ उनका ढोंग मात्र है । अगर भाजपाईयो ने जनता की समस्याओं का इतना ही ख्याल किया होता तो आज बस्तर से उनका सूपड़ा साफ नही हुआ होता ।

विमल सलाम ने भाजपाइयों को समझाइश देते हुए कहा कि बस्तर की जनता को गुमराह करना बंद करे की राज्य शासन ने “स्व.बलिराम कश्यप मेडिकल महाविद्यालय” का नाम बदला है। भाजपाइयों में अगर राजनीतिक चरित्र बची है तो जनता को समझाए की “सह- अस्पताल” का नाम “शहीद कर्मा जी” के नाम पर किया गया है । अपने राजनीतिक कार्यकाल में बस्तर के दोनों नेताओ ने साथ मिलकर बस्तर के हित में कार्य किया है और आज भी दोनों महापुरषो के नाम से एक ही परिसर में संचालित स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से बस्तर की जनता की सेवा कर रहे है । विमल सलाम जी ने कहा कि भाजपाई अगर अपना राजनीतिक चश्मा उतार कर देखेंगे तो जरूर ही इसमें उन्हें बस्तर के हित समझ आएगा ।

Nbcindia24

You may have missed