धोखे से भी ना करें, झूठे मामलों में फंसाने की साजिश, वरना मामला शांत करना होगा मुश्किल – अमित बघेल

छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना बालोद जिला ने गंजपारा में मनाया वर्षगांठ दिवस, शहर में निकाली रैली, प्रदेशाध्यक्ष ने कहा – छत्तीसगढ़ियों के खिलाफ सडयंत्र रचने से पहले प्रशासन अपना पक्ष मजबूत रखें

 

Nbcindia24/balod/ सोमवार को छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष अमित बघेल एक दिवसीय बालोद प्रवास पर थे। दोपहर 12.30 बजे बालोद के झलमला पहुंचे जहां सेनानियों ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद मां गंगा मईया के मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद शहर में रैली निकाली गई। दोपहर 1 बजे अजाक थाना बालोद पहुंचे जहां पुलिस प्रशासन से पिछले मामलों पर एफआईआर क्यों नहीं की गई इसकी जानकारी ली। तत्पश्चात गोंडवाना शक्तिपीठ गंजपारा में पहुंचना हुआ। जहां पुरखा देवता और छत्तीसगढ़ महतारी की आरती की गई।

 

झूठे मामलों में फंसाने की साजिश धोखे से भी ना करें, वरना मामला शांत करना मुश्किल होगा – अमित बघेल

प्रदेशाध्यक्ष श्री बघेल सैकड़ों की संख्या में बालोद के पुराना बस स्टैंड स्थित अजाक थाना पहुंचे। जहां प्रशासन से सबके सामने  बात की। प्रशासन से कहा कि छत्तीसगढ़िया समाज के किसी भी व्यक्ति के खिलाफ किसी भी परप्रांतीय के बहकावे में आकर काम ना करें। छत्तीसगढ़ियों की सम्मान करें। छत्तीसगढ़िया समाज के लोगों को अगर झूठे प्रकरण में फंसाने की धोखे से भी कोशिश की गई तो मामला शांत करना मुश्किल होगा।

गोंडी-हल्बी, छत्तीसगढ़ी लागू करें गुजराती भला कौन पढ़ेगा – सोहन पोटाई

राजाराव पठार कार्यक्रम की तैयारियों में व्यस्त होने के बाद भी पूर्व सांसद व सर्व आदिवासी समाज के प्रदेशाध्यक्ष सोहन पोटाई कार्यक्रम में पहुंचे। जहां गुजराती भाषा के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले सेनानियों को बधाई दी। श्री पोटाई ने कहा कि गोंडी-हल्बी, छत्तीसगढ़ी हमारी भाषा है। इससे ही पूरे विश्व मे हमें पहचान मिली। सरकार को छत्तीसगढ़ी भाषा के विकास और उत्थान के लिए काम करना चाहिए। तब सर्व छत्तीसगढ़िया समाज का विकास होगा।

आगामी कार्यक्रम में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना हर एक गांव में विराजमान देवालय, शीतला तरिया, डीही डोंगर की मिट्टी लेकर अपने पुरखा को स्थापित करने पहुँचेगा बूढ़ातालाब – डॉ. अजय यादव

छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अजय यादव ने कहा जैसे पूरे देश मे उड़ीसा को जगन्नाथपुरी के नाम से जाना जाता है। वैसे ही छत्तीसगढ़ को हमारे पुरखा बूढ़ादेव के नाम से जाना जाएगा। इसी संकल्प के साथ छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना निकट भविष्य में छत्तीसगढ़ के हर गांव के मंदिर, देवालय, शीतला तरिया, डीही डोंगर आदि की एक चुटकी पवित्र मिट्टी लेकर बूढ़ा तालाब रायपुर पहुँचेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश महामंत्री भूषण साहू, प्रदेश आईटी प्रभारी देवेंद्र नेताम, दुर्ग जिलाध्यक्ष अरुण गंधर्व, जिला संयोजक शशिभूषण चंद्राकर, जिला सह संयोजक चंद्रभान साहू, देवेंद्र साहू, डी देशमुख, ललित कांवरे, सुभाष साहू, केदार साहू, झम्मन हिरवानी, प्रेम साहू, कमलेश साहू, पत्रकार दरवेश आनंद, राजकुमार साहू, दानी साहू, दीपक यादव, डोमार साहू, रोमन लाल मांडले, सोनू सार्वा, टेकराम साहू, सूरज सेमरे, शिव पटेल, प्रकाश निषाद उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed