शासकीय कन्या शिक्षा परिसर दुगली के भवन में छत का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा फिर भी छात्रायें बैठने को मजबुर सुध लेने वाला कोई नहीं

शासकीय कन्या शिक्षा परिसर दुगली के भवन में छत का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा फिर भी छात्रायें बैठने को मजबुर सुध लेने वाला कोई नहीं

 

धर्मेंद्र यादव @ धमतरी जिला का एक मात्र विशिष्ट विद्यालय शासकीय कन्या शिक्षा परिसर दुगली नगरी जिसकी पहचान पुरे छत्तीसगढ़ में जाने जाते हैं विगत वर्षों में हमेंशा कक्षा 10 वीं 12 वीं की 100% रिजल्ट रहा है,शासकीय कन्या शिक्षा परिसर दुगली की भवन निर्माण को काफी समय हो चुका है,और अब इस विशाल भवन की छत जगह-जगह पर पानी टपकने के साथ-साथ खराब होने जा रही है।

 

एवं छत की प्लास्टर कभी भी गिर रहे हैं, दिनांक 05/07/2024 दिन शुक्रवार को प्रथम में कालखंड सुबह लगभग 11:00 बजे जब इतिहास के प्रोफेसर डी. एन. साहू जी द्वारा अध्यापन कर रहे थे,उस वक्त कक्षा 12 वीं कला की छत पर लगा प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिर गया,इस घटना से किसी को किसी प्रकार से चोट हानि नहीं हुई है ,लेकिन यह बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

 

छात्राएँ डरी सहमी से कक्षा में बैठने को मजबुर हैं,ऐसे ही लगभग ऊपर सभी कमरे की यही हाल है,प्राचार्य कक्ष,ऑफिस कक्ष ,शिक्षक कक्ष, कक्षा 9 वीं से 12 वीं कक्षा तक सभी कक्षाओं की हालात बयाँ कर रही है,कि मेरा सुध लेने वाला कोई नहीं है।

 

विगत दो वर्षों से विभागीय अधिकारियों को समय समय पर सूचना दिया गया है,किन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है,जिसे तत्काल सुधार नहीं किया गया तो कोई बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे सकता है।इसके अतिरिक्त विभिन्न समस्याओं से भी यह विशिष्ट विद्यालय जूझ रहा है।

Nbcindia24