केरावाही में उच्च प्राथमिक शाला के प्रधान अध्यापक सहित तीन शिक्षकों को किया गया निलंबित, अंशकालीन सफाई कर्मचारी को कार्य से पृथक करने दिए गए निर्देश

केरावाही में उच्च प्राथमिक शाला के प्रधान अध्यापक सहित तीन शिक्षकों को किया गया निलंबित, अंशकालीन सफाई कर्मचारी को कार्य से पृथक करने दिए गए निर्देश

 

विजय साहू / कोण्डागांव / छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में स्कूली छात्राओं के हथेली पर गर्म तेल डालने वाले दिल को झकझोर देने वाले मामले के बाद माकड़ी विकासखंड के केरावाही स्थित उच्च प्राथमिक शाला के प्रधान अध्यापक सहित तीन शिक्षकों के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है। विगत दिवस कोण्डागांव में कक्षा 8 वीं में अध्ययनरत छात्राओं द्वारा शौचालय से संबंधित किसी बात को लेकर आपस में हथेलियों में गर्म तेल डाला गया, जिससे छात्राओं के हाथ में फफोले पड़ गया।

 

वहीं इस मामले के संज्ञान में आने पर कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए गए थे। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच की गई, जिसमें छात्राओं की हथेलियों में गर्म तेल डाले जाते समय प्रधान अध्यापक जोहरी मरकाम, शिक्षक मिताली वर्मा और शिक्षक एलबी पूनम ठाकुर की संस्था में उपस्थिति पाई गई।

 

इस मामले में शिक्षकों की लापरवाही मानते हुए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्राप्त अनुशंसा के अनुसार संयुक्त संचालक द्वारा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत आचरण के कारण संबंधित शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के साथ ही तीनों शिक्षकों का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय माकड़ी निर्धारित किया गया है तथा उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता दी गई है।इसके अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अंशकालीन सफाई कर्मचारी डमरूराम यादव को भी कार्य से पृथक करने के निर्देश दिए गए हैं।

Nbcindia24

You may have missed