Good न्यूज़: नेशनल खेलो इंडिया रैंकिंग टूर्नामेंट में गांव की छोरी “हेमा” ने दिखाया दम

Chhattisgarh/ राहुल कुमार साहू बालोद। दृढ़ इच्छाशक्ति और बुलंद हौसले होतो आपको अपकी मंजिल को पाने से कोई नहीं रोक सकता इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया छत्तीसगढ़ बालोद जिले की बेटी हेमा मंडावी ने अभ्यास के लिए संसाधन का अभाव होने के बावजूद अपनी बुलंद हौसले और कड़ी मेहनत के बलबूते बिहार के पाटलीपुत्र स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स कंकरबाग (पटना) में 18 से 24 फरवरी को आयोजित नेशनल खेलो इंडिया रैंकिंग टूर्नामेंट (अंडर 17) यूथ मे “64 किलो वजन वर्ग ” में कुल 115 किलो वजन उठाकर” देश मे ओवरआल “6TH (छट्वां) स्थान प्राप्त कर 3000₹CASH PRAIZE अपने नाम किया” जो हेमा का दूसरा नेशनल था 2 वर्षों से राज्य स्तरीय स्कूल गेम्स मे हेमा गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर चुकी हैं।

इसके साथ ही हेमा अगले महीने होने वाले चौथवे खेलो इंडिया नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट मे भाग लेंगे जो बंगलोर मे आयोजित होगा।

ये है गांव की छोरी “हेमा”

हेमा बालोद जिला ग्राम पिरीद की रहने वाली है जो कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा है और अपने मुकाम को हासिल करने पिछले 3 सालों से स्कूल से आने के बाद गांव में स्थित व्यामशाला में 2-2 घंटे अभ्यास करती है।

गांव की बेटी ने बढ़ाया जिले का मान

हेमा के कोच प्रकाश देशमुख कहते हैं कि हेमा में काबिलियत है वह अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए बहुत मेहनत करती है उनकी लगन ही है कि उन्हें आज इस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है मुझे विश्वास था की है अच्छी प्रदर्शन कर नेशनल मैडम अपने नाम करेगी मैने उनके पिता को भी बतला दिया था कि बहुत जल्द आपकी बेटी नेशनल मेडल अपने नाम करेगी।

 

खिलाड़ियों को एक अच्छे प्लेटफार्म प्रदान करने की ताकि अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर उसे निखार अपने मुकाम को हासिल कर सके गाँव में सीमित संसाधन होने के बावजूद ग्राम पिरीद के युवा निरंतर अभ्याश कर गाँव, जिला व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

बालोद कलेक्टर से की गई मांग

बीते दिनों बालोद कलेक्टर को ग्रामीणों द्वारा बालिकाओं के अभ्यास के लिए कॉमन रूम एवं अभ्याश हाल की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन अब तक इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया जरूरत है बालिकाओं की प्रतिभा को निखारने प्रशासन उनकी मांगों पर जल्द पहल करें।

 

बालिका के इस उपलब्धि के लिए ग्राम पिरीद के सरपंच अवधराम साहू, उपसरपंच केशव राम देशमुख, व्यामशाला के सदस्य गामेश्वर् धनकर, रामावतार साहू, जितेश देशमुख, भोजराज हिरवानी एवं कोच प्रकाश देशमुख ने बेटी को बहुत बहुत बधाई दी है

 

Nbcindia24

You may have missed