बालोद: Action डिप्टी सीएम, दो अधिकारी पर गिरी गाज, क्या अब प्रशासनिक कार्यों में आयेगा कसावट।

जगन्नाथ साहू बालोद/जिला के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले के दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा कड़े तेवर दिखाते हुए कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत पर एक थाना प्रभारी और एक तहसीलदार पर निलंबन कार्रवाई की है

बतला दे उप मुख्यमंत्री शर्मा ने अपने दौरे के दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले विभाग वार सरकार की योजनाओं और उनके क्रियान्वन की जानकारी ले अधिकारियों को समय सीमा में कार्य पूरा करने के साथ ही गांव के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाएं पहुंचा उनकी समस्याओं का निदान करने आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

इस दौरान राजस्व प्रकरणों में लापरवाही और समय सीमा में किसानों का कार्य पूरी नहीं करने की शिकायत में देवरी मार्री बंगाल के तहसीलदार नीलकंठ जन बन्धु पर सस्पेंड का गाज गिराया।

वही लाइन ऑर्डर में लापरवाही बरतने पर गुरुर थाना टीआई डी. के. कुर्रे को भी सस्पेंड कर किया, माना जा रहा है कि तीन दिन पूर्व जिले के गुरुर नगर पंचायत में 43 निर्माणाधीन व्यावसायिक परिसर को प्रशासन द्वारा अवैध कंस्ट्रक्शन बता बुलडोजर चलाए जाने के दौरान कुछ महिलाएं द्वारा वार्ड के भाजपा महिला पार्षद के घर घूस खींचते हुए बार निकाल सड़क पर गिरा उनके साथ की गई दुर्व्यवहार को लेकर यह कार्रवाई की गई।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दो अधिकारियों पर गाज गिरा साफ संदेश देने का प्रयास किया कि किसी भी तरह कार्य में लापरवाही और जनता को परेशान करने वाले अधिकारियों को बक्सा नहीं जाएगा।

अपने दौरे के दौरान उपमुख्यमंत्री शर्मा सबसे पहले भाजपा जिला कार्यालय पहुंच पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर बैठक की डिप्टी सीएम को प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने बीच पाकर भाजपाइयों में बेहद उत्साह देखा गया वही नगरी निकाय चुनाव के पूर्व पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में खूब जोश भरा गया।

Nbcindia24